Benefits Of Shukramani

शुक्र मणि ,चांदी में लॉकेट
जीवन में प्रेम, धन, आकर्षण, सौंदर्य और सुख की प्राप्‍ति के लिए शुक्र ग्रह की कृपा मिलना अनिवार्य है और शुक्र देव की कृपा दिलाता है शुक्र मणि
शुक्र मणि एक चमत्‍कारिक रत्‍न है जो आपके लिए सुखों एवं प्रेम के देवता शुक्र ग्रह को प्रसन्‍न करने का काम करता है।
शुक्र का रत्‍न शुक्र मणि आपके जीवन को सुखों से परिपूर्ण और धन-धान्‍य से समृद्ध बना सकता है।शुक्र मणि पहनने के लाभ
ज्‍योतिष के अनुसार मनुष्‍य के जीवन में ग्रहों का बहुत महत्‍व होता है। ग्रहों में से एक शुक्र ग्रह को भी बहुत लाभकारी और शुभ माना गया है। यह व्‍यक्‍ति को सभी प्रकार के भौतिक सुख प्रदान करता है और सुख-सुविधाएं देता है। वैवाहिक जीवन मे आ रही अड़चने दूर करता है । शादी में आ रही अड़चने दूर करने के लिए चांदी का बना लग्नयोग यंत्र में शुक्रमणि धारण करनी चाहिये ।
शुक्र ग्रह का भाग्‍य रत्‍न डायमंड होता है जो कि बहुत महंगा आता है। इस वजह से हर कोई डायमंड नहीं पहन पाता है और ऐसे में शुक्र मणि धारण कर आप अपने जीवन में शुक्र देव का आशीर्वाद पा सकते हैं।
शुक्र मणि जरूर धारण करना चाहिए।
यह स्‍टोन हर तरह की बीमारियों एवं विकारों के इलाज में मदद करता है। मानसिक और शारीरिक व्‍याधियों से शुक्र मणि स्‍टोन आपको रक्षा प्रदान कर सकता है। यह बीमारी पैदा करने वाली ऊजाओं और नकारात्‍मकता को सोख लेता है और उन्‍हें पर्यावरण में छोड़ने में भी मदद करता है।
चमत्‍कारिक शुक्र मणि सभी तरह की बुरी शक्‍तियों और ऊजाओं को नष्‍ट करता है। अगर कोई आपकी सफलता से जलता है या ईर्ष्‍या करता है तो शुक्र मणि ऐसे लोगों से आपकी रक्षा कर सकता है।
शुक्र मणि के प्रभाव से सभी अंगों से बीमारियां और विषाक्‍त पदार्थ निकालने में मदद मिलती है। यह शरीर को स्‍वस्‍थ रखने में भी लाभकारी है।
यदि आपकी याद्दाश्‍त कमजोर है या क्रिएटिव सोचने में दिक्‍कत होती है तो शुक्र मणि आपके दिमाग के बंद ताले को खोलकर आपकी मानसिक और बौद्धिक क्षमता को बढ़ाने में मदद करता है।
शुक्र मणि मूड को बेहतर कर सकता है और आपको अपने आसपास की नेगेटिविटी से बचाता है।
यह शुक्र ग्रह का रत्‍न है इसलिए इसे शुक्रवार के दिन धारण करना चाहिए।

Leave a Reply